Thursday , December 14 2017

BJP-RSS तीन तलाक के मामले में लोगों को गुमराह कर रही है: मौलाना वली रहमानी

पटना: इमारते शरिया बिहार ने समान नागरिक संहिता और तीन तलाक के मामले पर सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाने का फैसला किया है। इमारते शरिया में मजलिसे शूरा की बैठक आयोजित की गई। जिस में मौलाना वली रहमानी ने कहा कि भाजपा और संघ तीन तलाक के मामले में लोगों को गुमराह कर रही है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बैठक में यूनिफार्म सिविल कोड और तीन तलाक के मामले पर सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाने की घोषणा की गई।इस बैठक में बड़ी संख्या में राज्य के उलेमा और बुद्धिजीवियों ने भाग लिया.
इस अवसर पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव और अमीरे शरीयत मौलाना वली रहमानी ने इमारते शरिया की बैठक को संबोधित करते हुए मुसलमानों से सरकार की साजिश के खिलाफ एकजुट होने की अपील की। उन्होंने विद्वानों और बुद्धिजीवियों से तीन तलाक और यूनिफार्म सिविल कोड के मामले में आगे आने की अपील की। मौलाना ने भाजपा और आरएसएस को इस विवाद के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मौजूदा सरकार देश की शांति के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है।
बिहार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री अब्दुल गफ़ूर ने कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह से मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के समर्थन में खड़ी है। वहीं विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के अनुसार सोशल मीडिया पर भी मुसलमानों की छवि खराब करने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं।बैठक में मुसलमानों की शैक्षिक और सामाजिक समस्या के साथ ही समान नागरिक संहिता के मामले में जागरूकता अभियान चलाने का फैसला किया गया। अमीरात ने घोषणा की है कि 17 अक्टूबर से 17 नवंबर तक बिहार, बंगाल, ओडिशा और झारखंड में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। मौलाना वली रहमानी ने धार्मिक रहनुमाओं और बुद्धिजीवियों से 11 नवंबर तक हस्ताक्षर अभियान को पूरा करने की अपील की है। मौलाना ने यह भी घोषणा की है कि विभिन्न संगठनों के नेताओं के साथ वह जल्द ही विधि आयोग से मिलेंगे।

TOPPOPULARRECENT