Monday , July 16 2018

BJP के राज्य राजस्थान में शिक्षक को मौत के 2 साल बाद मिला प्रमोशन और ट्रांसफर

राजस्थान के जयपुर से एक अजीब और शर्मनाक मामला सामने आया है जहां शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते एक दिवंगत शिक्षक का तबादला कर दिया गया. इतना ही नहीं बल्कि उस शिक्षक को प्रमोशन भी दे दिया गया. जिसके बाद अब बात खुलने पर बीकानेर के शिक्षा निदेशालय को बेहद शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि शिक्षक मोहम्मद जाकिर की मृत्यु साल 2015 में एक सड़क दुर्घटना के दौरान हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के शिक्षा विभाग द्वारा की गई यह गलती नियम और कानून की पोल -पट्टी खोल रही है. गौरतलब है कि दिवंगत शिक्षक जाकिर का जयपुर से अजमेर स्थानांतरण किया गया. इसके साथ ही प्रमोशन भी दिया गया. पहले जाकिर जयपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत थे जिसके बाद अब उनका तबादला अजमेर के जीएसएसएस गेगल स्कूल में कर दिया गया.

वहीं इस मामले में जयपुर निदेशालय में निदेशक मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि साल 2007 के बाद से प्रमोशन और ट्रांसफर के काम रूके हुए हैं. इसी वजह से सभी मामलों को तेजी से निपटाया जा रहा था. ऐसे में हो सकता है कि गलती से जाकिर का आदेश भी पारित हो गया हो. हालांकि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी. वहीं इस मामले में जाकिर के भाई मोहम्मद उमर ने बताया कि भाई की मृत्यु का प्रमाणपत्र सभी विभागों को दिया जा चुका है और जाकिर की पत्नी को उसी समय से पेंशन भी मिल रही है.

TOPPOPULARRECENT