Friday , July 20 2018

BJP के साथ सरकार बनाने की कोई कोशिश नहीं:उमर अब्दुल्लाह

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में भाजपा के साथ सरकार बनाने के वास्ते चर्चा के लिए नेशनल कान्फ्रेंस की तरफ से रजामंदी जताने के पार्टी सदर फारूक अब्दुल्ला के बयान के एक दिन बाद उनके बेटे व साबिक़ CM उमर अब्दुल्ला ने आज यह कहते हुए भगवा पार्टी के साथ किसी तरह के तालमेल की गुंजाइश खारिज कर दी कि उनकी पार्टी सत्ता की भूखी नहीं है और नज़रये के साथ समझौता नहीं करेगी।

उमर ने फेसबुक पर अपने पन्ने पर कहा, नेशनल कान्फ्रेंस इक़्तेदार की भूखी नहीं है और ऐसी सियासी इक़तदार में उसकी रूचि नहीं है जो नज़र्याति समझौता कर के मिलती हो। हमने एक साल पहले भाजपा के साथ शमूलयत की इमकान छोड़ दी थी और ऐसा करने की वजह नहीं बदली है।

उमर नेशनल कान्फ्रेंस के एग्ज़िक्युटिव चैयरमेन हैं। उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला एक गैर हक़ीक़ी सूरते हाल की बुन्याद पर एकगैर हक़ीक़ी सवाल का जवाब दे रहे थे और उन्होंने कभी नहीं कहा था कि पार्टी भाजपा की हिमायत करेगी।

उमर ने कहा कि फारूक ने बस यही कहा था कि अगर भाजपा की तरफ से इस तरह का कोई दरखास्त या पेशकश मिलता है तो पार्टी की वर्किंग कमीटी इसपर ख्याल करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं मिला जिसने उनकी टिप्पणी को शुद्ध रूप से इस तरह के मुद्दों से निबटने के सांगठनिक तरीकों की पुन: अभिव्यक्ति बना दिया और इससे ज्यादा कुछ नहीं है।

उमर ने कहा कि पीडीपी भाजपा की सहयोगी है और उनके राजनीतिक गठबंधन में आए किसी गतिरोध से पीडीपी या भाजपा को निकालने के लिए नेशनल कान्फ्रेंस की कोई जिम्मेदारी नहीं है।

TOPPOPULARRECENT