BJP तेलंगाना पर ‘डबल गेम’ खेल रही है

BJP तेलंगाना पर ‘डबल गेम’ खेल रही है
लोकसभा में तेलंगाना बिल पास होने का इस्तेकबाल करते हुए पार्लीमानी उमूर के वज़ीर कमलनाथ ने पार्लियामेंट में बिल की ताईद करने वाली भाजपा पर इस बिल पर ‘डबल गेम’ खेलने का इल्ज़ाम लगाया। बिल पास होने के बाद कमलनाथ ने पार्लियामेंट के अह

लोकसभा में तेलंगाना बिल पास होने का इस्तेकबाल करते हुए पार्लीमानी उमूर के वज़ीर कमलनाथ ने पार्लियामेंट में बिल की ताईद करने वाली भाजपा पर इस बिल पर ‘डबल गेम’ खेलने का इल्ज़ाम लगाया। बिल पास होने के बाद कमलनाथ ने पार्लियामेंट के अहाते में नामानिगारों से कहा कि, ‘‘ तेलंगाना की मांग 60 साल पुरानी थी । और आज इसके बारे में बिल को लोकसभा ने पास कर दिया। हालांकि इस बिल पर भाजपा का रूख अजीब था।

भाजपा ने इस बिल की ताईद करने की बात कही। लेकिन अपोजिशन की लीडर के बयान पर गौर करें जब उन्होंने अपने खिताब में इसे गैर आईनी बताया।’’ उन्होंने कहा कि वे कहते हैं कि बिल की ताईद कर रहे हैं लेकिन इसकी मुखालिफत भी करते हैं।

कमलनाथ ने कहाकि, ‘‘ यह इनका ‘डबल गेम’ है। यह साफ हो गया है।’’ उन्होंने कहा कि इस बिल को राज्यसभा में लाया जायेगा और इसी सेशन में पास कराया जायेगा। गौरतलब है कि अलाहिदा रियासत तेलंगाना राज्य की तश्कील को लोकसभा ने कल मंजूरी दे दी और इसमें अपोजिशन पार्टी भाजपा ने सरकार का साथ दिया।

Top Stories