BJP सांसद का विवादित बयान- कहा गंदगी फैलाने में सबसे आगे हैं महिलाएं

BJP सांसद का विवादित बयान- कहा गंदगी फैलाने में सबसे आगे हैं महिलाएं
Click for full image

भोपाल: देश के प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर जिला अस्पताल के एक कार्यक्रम के दौरान मुरैना से बीजेपी सांसद अनूप मिश्रा ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है।

अनूप मिश्रा ने स्वच्छता के विषय पर कहा कि ‘महिलाएं ही सबसे ज्यादा गंदगी’ फैलाती हैं। बीजेपी सांसद द्वारा महिलाओं को लेकर दी गई इस टिप्पणी से उनपर ही उँगलियाँ उठने लगीं।

अनूप मिश्रा ने कहा है कि, भागदौड़ की जिंदगी में हम संस्कारों को भूल गए हैं। हम अपने आस-पास की सफाई तो करते हैं लेकिन झाड़ू लगाकर कचरे को बाहर सड़क पर फेंक देते हैं।”

महिलाओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, महिलाएं घर के कचरे को पॉलीथिन में पैक कर नाले-नालियों में फेंक देती हैं। दरअसल महिलाएं ही सबसे अधिक गंदगी करती हैं।

उनके विवादित बयान को लेकर स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा कि मैं सांसद की बात से सहमत नहीं हूं। महिलाएं सफाई पसंद होती हैं, और उन्हें उसके लिए आवश्यक संसाधन मिलने भी तो चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये महिलाओं की मजबूरी है क्यूंकि गली और चौक-चौराहों पर नगरनिगम ने डस्टबिन ही नहीं रखे हैं। ‘अगर नगर निगम प्रशासन गली-मोहल्लों में डस्टबिन रखवाएं तो महिलायें उसी में कचरा फेंकेंगी।

Top Stories