भाजपा जीत का जश्न मना रही है और देश लोकतंत्र की हार का शोक: राहुल गांधी

भाजपा जीत का जश्न मना रही है और देश लोकतंत्र की हार का शोक: राहुल गांधी
Click for full image

नई दिल्ली: कर्नाटक में हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद भाजपा विधायक दल के नेता येदियुरप्पा ने आज राज्य के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। बता दें कि उन्हें राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वहीँ इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद वह कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है। जोकि संविधान के साथ मजाक है। उन्होंने कहा कि आज जब भाजपा अपनी ‘पवित्र’ जीत का जश्न मना रही है, तब दूसरी तरफ भारत लोकतंत्र की हार पर शोक मनाएगा।

बता दें कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार की शाम बी. एस. येदियुरप्पा को नई सरकार गठित करने और गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया. येदियुरप्पा् को 15 दिन में बहुमत साबित करना होगा। शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह मौजूद नहीं रहेंगे।

इससे पहले गुरुवार को तड़के सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक बीजेपी को बड़ी राहत दी और येदियुरप्पा की शपथ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी से समर्थक विधायकों की लिस्ट भी मांगी है। साथ ही राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र की भी मांग की है। मामले में अब कोर्ट शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे दोबारा सुनवाई करेगी।

Top Stories