क्या इस राज्य में गिर जायेगी बीजेपी की सरकार?

क्या इस राज्य में गिर जायेगी बीजेपी की सरकार?

असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बीजेपी छोड़ने और उनकी पार्टी के समर्थन से नई सरकार बनाने की पेशकश की है।

 

डेली न्यज़इ पर छपी खबर के अनुसार इस क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैकिया ने कहा है कि नई सरकार ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम’ और ‘भाजपा’ विरोधी होगी।

सीएए की अधिसूचना जारी होने के बाद असम कांग्रेस के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि अगर सोनोवाल अपने विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ते हैं तो उनकी पार्टी सरकार बनाने में उनकी मदद करेगी और नई सरकार में वह मुख्यमंत्री होंगे।

सैकिया ने संवाददाताओं से कहा कि असम में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सोनोवाल को भाजपा छोड़ देनी चाहिए और अपने 30 विधायकों के साथ निर्दलीय के रूप में सरकार से बाहर आ जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम असम में भाजपा विरोधी सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन करेंगे और उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

 

सैकिया ने कहा कि सोनोवाल सीएए का समर्थन करने के कारण असम की जनता की नाराजगी का सामना कर रहे हैं। असम से प्यार करने वाले विधायकों और मंत्रियों को भाजपा छोड़ना चाहिए और असम के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए।

गौरतलब है कि राज्यसभा में पिछले साल 11 दिसंबर को सीएए पारित किए जाने के बाद से असम में बड़े पैमाने पर इसका विरोध हो रहा है।

Top Stories