Friday , November 24 2017
Home / Khaas Khabar / अलीमुद्दीन हत्याकांड मामले में भाजपा नेता नित्यानंद महतो हुआ गिरफ्तार

अलीमुद्दीन हत्याकांड मामले में भाजपा नेता नित्यानंद महतो हुआ गिरफ्तार

रांची: अलीमुद्दीन अंसारी हत्या मामले में झारखंड पुलिस ने नित्यानंद महतो नामक एक शख्स समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नित्यानंद महतो भाजपा का जुड़ा हुआ है और वो पार्टी का रामगढ़ यूनिट का मीडिया प्रभारी है।

पुलिस ने नित्यानंद के स्थानीय स्थानीय दफ्तर पर छापेमारी किया जहां से उसके गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, नित्यानंद 29 जून को उस भीड़ में शामिल था जिसने मोहम्मद अलीमुद्दीन की हत्या की थी।

बता दें कि अलीमुद्दीन की पत्नी मरीयम खातून ने 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था जिसमें अभी दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है जबकि 9 अभी भी फरार हैं। हालांकि राज्य की भाजपा सरकार ने मामले को बिगड़ता देख मृतक के परिवार को दो लाख का मुआवजा देने का एलान लेकिन उसके ठुकराकर उचित कार्यवाई की मांग की है।

पुलिस का कहना है कि अगर बचे हुए लोग 48 घंटों के भीतर गिरफ्तार नहीं होते या फिर सरेंडर नहीं करते तो इनके खिलाफ कुर्की का आदेश दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये सभी आरोपी बजरंग दल और गोरक्षा दल के लोग हैं।

दूसरी तरफ राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रामगढ़ और गिरिडीह मामले की त्वरित जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने शुक्रवार को देवघर में ऐलान किया कि बीफ से जुड़ी किसी मामले के सामने आने पर स्थानीय पुलिस स्टेशन के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी को मारुति वैन में गौमांस ले जाने का आरोप लगाकर भीड़ ने प्रायोजित तरीके के हत्या कर दी थी। उन्हें बाजरटांड गांव में जाते हुए रोका गया था और उनकी बेरहमी से पीटाई की थी। इतना ही नहीं उनके वैन को भी आग लगा दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें भीड़ से बचा कर एक अस्पताल में भर्ती कराया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT