Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा नेता येदियुरप्पा ने नहीं खाया दलित के घर का खाना, होटल से मंगवाया, मामला दर्ज

भाजपा नेता येदियुरप्पा ने नहीं खाया दलित के घर का खाना, होटल से मंगवाया, मामला दर्ज

भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा एक फिर विवादों में आ गए हैं। उन पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगा है। इसको लेकर उनके खिलाफ पुलिस में एक मामला भी दर्ज कराया गया है।

येदियुरप्पा पर आरोप है कि एक दलित परिवार द्वारा बनाया हुआ खाना उन्होंने नहीं खाया। इसके बजाय उन्होंने होटल से खाना मंगवाकर खाया। हालांकि वो इस दलित परिवार के घर दावत पर पहुंचे थे।

शिकायतकर्ता वेंकटेश डी. ने बताया, “शुक्रवार को चित्रदुर्ग जिले के दौरे के दौरान येदियुरप्पा ने केलकोट क्षेत्र में एक दलित परिवार के घर नाश्ता किया था। इस दौरान मीडिया भी वहां मौजूद थी। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने नाश्ते में जो खाया वह दलित परिवार का बनाया हुआ नहीं, बल्कि उसे होटल से लाया गया था।”

उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने जो किया उससे समाज में गलत संदेश जाएगा। यह मंड्या जिले में लोगों को प्रभावित कर सकता है, जहां पिछले कुछ सालों में ऑनर किलिंग कई मामले सामने आए हैं।

दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि शनिवार को इसकी शिकायत उन्हें मिली है और वह मामले की जांच के बाद आवश्यक कदम उठाएगी। इस मामले को लेकर अब चारो तरफ येदियुरप्पा की आलोचना हो रही है।

जनता दाल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जी. परमेश्वरा ने कहा है कि दलित समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे। हालांकि अपने ऊपर लगे आरोपों पर येदियुरप्पा ने कहा है कि कांग्रेस और जेडी (एस) ने इस मुद्दे को उठाकर दलितों का अपमान किया है।

TOPPOPULARRECENT