भाजपा नेता जफर इस्लाम बने एयर इंडिया के स्वतंत्र निदेशक

भाजपा नेता जफर इस्लाम बने एयर इंडिया के स्वतंत्र निदेशक
Click for full image

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के स्वतंत्र निदेशक के पद पर सैय्यद जफर इस्लाम को नियुक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की समिति ने इस पद पर उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सैय्यद जफर इस्लाम की नियुक्ति एक गैर सरकारी स्वतंत्र निदेशक के रूप में तीन वर्षों के लिए की गई है।

पूर्व इंवेस्टमेंट बैंकर रहे इस्लाम गत पांच अप्रैल 2014 को भाजपा में शामिल हुए थे और वर्तमान में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

इसके अलावा एचएएल के पूर्व अध्यक्ष आर के त्यागी को इस राष्ट्रीय विमान सेवा के गैर सरकारी स्वतंत्र निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब एक भाजपा नेता को किसी सार्वजनिक उपक्रम के बोर्ड में नियुक्त किया गया है।

इससे पहले शाजिया इल्मी समेत कई नेताओं की भी इस तरह की नियुक्ति की गई। उन्हें इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया और वह वर्तमान में भाजपा दिल्ली प्रदेश की उपाध्यक्ष हैं।

गुजरात भगवा पार्टी की सदस्य असिफा खान को भी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का गैर-आधिकारिक स्वतंत्र निदेशक बनाया गया था।

Top Stories