पीएमसी बैंक घोटाले में बीजेपी के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

पीएमसी बैंक घोटाले में बीजेपी के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पीएमसी बैंक घोटाले में बैंक के पूर्व निदेशक रजनीत सिंह को गिरफ्तार किया है। वह भाजपा के पूर्व विधायक तारा सिंह के बेटे हैं। इससे पहले इस घोटाले में सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सितंबर में भारतीय रिजर्व बैंक ने पीएमसी बैंक पर छह माह के लिए कई तरह की बैंकिंग गतिविधियों पर रोक लगा दी थी। तब बैंक ने खाताधारकों को छह माह में एक हजार रुपये निकालने की अनुमति दी थी। आरबीआई ने बैंक के बोर्ड को भंग करके एक एडमिनिस्ट्रेटर की नियुक्ति कर दी थी।

पीएमसी बैंक देश के 10 प्रमुख शहरी सहकारी बैंकों में शामिल है। दरअसल, फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद आरबीआई ने 23 सितंबर को पीएमसी बैंक पर निकासी सहित कई पाबंदियां लगा दी थीं। वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की बैठक के बाद गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि बैंक से जुड़े मामले की ऑडिट चल रही है, जल्द ही अनियमितता का खुलासा होने की उम्मीद है।

इससे पहले बैंक में 4,335 करोड़ रुपये की अनियमितता सामने आई थी। कड़े प्रतिबंधों के बाद रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए खाते से 50,000 रुपये निकालने की छूट दे दी है। आरबीआई ने चौथी बार बैंक से धन निकासी सीमा को बढ़ा

Top Stories