यूपी विधान परिषद चुनाव: वाराणसी में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा!

, , , ,

   

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की बरेली-मुरादाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ व मेरठ शिक्षक खंड सीट पर भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए हैं। 

लखनऊ खंड शिक्षक नि‍र्वाचन क्षेत्र से 11 वीं गणना के बाद भाजपा प्रत्याशी उमेश विजयी हुए।

बरेली-मुरादाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र सीट पर भाजपा प्रत्याशी हरि सिंह ढिल्लों चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा प्रत्याशी संजय मिश्र को 4864 मतों के अंतर से हराया।

श्री ढिल्लों को प्रथम वरीयता के 12827 वोट मिले जबकि सपा प्रत्याशी संजय मिश्र को 4864 मत प्राप्त हुए।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने रात पौने दस बजे इस परिणाम की पुष्टि की। वहीं मेरठ शिक्षक सीट पर 48 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा चुनाव जीते।

भाजपा के श्रीचंद शर्मा को प्रथम वरीयता में 4184 वोटों की निर्णायक बढ़त मिली। प्रदेश में कई केंद्रों पर मतगणना की जा रही है. मतगणनना के दौरान राजधानी लखनऊ और मेरठ से हंगामें की सूचना है।

मेरठ में शिक्षक व स्नातक सीट के लिए कताई मिल पर मतगणना की प्रक्रिया में देरी होने और अव्यवस्थाओं का आरोप लगाते हुए प्रत्याशियों के एजेंट ने हंगामा किया।

एजेंटों ने आरोप लगाया कि मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। मतपेटियां काउंटर के ऊपर रखनी चाहिए थी, लेकिन उसे नीचे रख दिया गया है।

लखनऊ में माजवादी पार्टी के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी राम सिंह राणा सहित कई प्रत्याशियोंं ने मतपेटियों में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा किया।

टेबल संख्या 8 से 14 में पेटियों में गड़बड़ी की बात सामने आई है। हंगामा देख मंडलायुक्त रंजन कुमार के पास गई निर्दलीय प्रत्याशी कान्ती सिंह ने गड़बड़ी की जांच कराने की मांग की।

साभार- प्रभात खबर