Saturday , January 20 2018

भाजपा मंत्री ने मुगल बादशाह अकबर को बताया आतंकी, अकबर किले का नाम बदलकर रखा अजमेर किला

अजमेर: भाजपा सरकार लगातार मुसलमानों के नाम पर रखे गए स्मारको और सड़कों के नाम बदल रही है। इसी बीच राजस्थान की वसुंधरा सरकार के एक मंत्री ने मुगल बादशाह अकबर को आतंकवादी घोषित कर दिया है और अजमेर में स्थित अकबर किला का नाम बदलकर अजमेर किला कर देने का एलान किया है।

राजस्थान के शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने मुगल सम्राट अकबर को आक्रमणकारी करार देते हुए आतंकी बताया है। शिक्षामंत्री ने कहा, “जो अजमेर में अकबर का किला है, उसे मैंने अजमेर का किला कहने को कहा था। क्योंकि मैं एक राष्ट्रवादी हूं और जहां-जहां भी आतंकवादियों के नाम है उसमें जो भी नियमानुसार संशोधन किया जा सकता है उसे किया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि अकबर ने भारत में आक्रमण किया था, इसीलिए हमने पाठ्यक्रम से वह चैप्टर हटा दिया है जिसमें उन्हें महान बताया गया था।महाराणा प्रताप के हल्दीघाटी युद्ध जीतने को लेकर उन्होंने कहा कि वामपंथियों ने भारत के इतिहास को गलत लिखा है।

इसके बाद शिक्षामंत्री ने कहा कि अगर अकबर ने वाकई महाराणा प्रताप पर जीत हासिल की थी तो उन्होंने उनके खिलाफ फिर छह बार लड़ाईयां क्यों लड़ी। इतिहास में अब तक कहा जाता रहा है कि अकबर महान था लेकिन रिसर्च में यह साबित होता है कि महाराणा प्रताप महान थे।

TOPPOPULARRECENT