मोहर्रम जुलूस रोकने, दंगा भड़काने के आरोप में बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

मोहर्रम जुलूस रोकने, दंगा भड़काने के आरोप में बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बिथरी चैनपुर निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के खिलाफ मुहर्रम के जुलूस का विरोध करने के मामले में कैंट और बिथरीचैनपुर पुलिस ने मुकदमे दर्ज किये हैं. मोहर्रम के जुलूस को लेकर हुए बवाल में दोनों थानों में कुल पांच मुकदमे दर्ज हुए. निरीक्षक देवेन्द्र कुमार सिंह ने बिथरी से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, उनके बेटे विक्की भरतौल, विधायक के करीबी गौरव सिंह अरमान, विजय यादव और विनोद दिवाकर समेत २५ अज्ञात के खिलाफ बलवा, जान से मारने की धमकी, लाईसेंसी असलहे को लहराने, सरकारी काम में बाधा डालना, शांति व्यवस्था बिगाडऩे समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

गौरतलब है कि मोहर्रम पर ताजियों के जुलूस को लेकर शुक्रवार को बिथरी और कैंट में जमकर बवाल हुआ था. दरअसल, सावन में कांवडय़ात्रा रोकने से उमरिया, कलारी और खजुरिया ब्रह्मïनान गांव में टकराव के हालात थे. कांवड़ यात्रा रोकने के बदले के तौर पर कलारी में ताजियों का जुलूस रोका गया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. ने कहा कि कानून व्यवस्था भंग करने वालों पर हर हाल में कार्रवाई होगी. चाहे वह कोई विधायक ही क्यों न हो. मुकदमें दर्ज हो चुके हैं, अब उनकी गिरफ्तारियां कराई जाएंगी. पुलिस किसी के दबाव में काम न करती है और न ही करेगी.

Top Stories