Wednesday , December 13 2017

भोपाल में स्लाटर हाउस के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरे BJP विधायक, सरकार ने वापस लिया प्रस्ताव

भोपाल की आदमपुर छावनी गांव में प्रस्तावित आधुनिक स्लाटर हाउस के खिलाफ़ गुरुवार को सैंकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया । सरकार के इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे लोगों को बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा का भी साथ मिला ।

बढ़ते विरोध के बीच नगर निगम की बैठक में स्लॉटर हाउस के लिए लाए गए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया। राजधानी के हुजूर विधानसभा क्षेत्र के आदमपुर छावनी गांव में आधुनिक कत्ल खाना खोलने की तैयारी चल रही थी।

स्लाटर हाउस के विरोध में स्थानीय नागरिकों के साथ हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, एवं बौद्ध धर्म के धर्म गुरु सरपंचों व भोपाल के प्रतिष्ठित सामाजिक, धार्मिक एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि सड़कों पर उतरे। उनके साथ क्षेत्र के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा भी थे।

भोपाल के एम.वी. एम. कॉलेज के मेन गेट से लोगों की रैली शुरू होकर राजभवन पहुंची। जहां विधायक शर्मा के नेतृत्व में सभी धर्मो के धर्माचार्य एवं अन्य संगठनों के प्रतिनधियों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के नाम का ज्ञापन उनके प्रतिनिधि मेजर जी.एस. परिहार को सौंपा और स्लाटर हाउस को नहीं खोलने की अपील की ।

विधायक शर्मा का कहना है कि भोपाल के नागरिक नहीं चाहते कि उनका शहर मांस की मंडी के नाम से पहचाना जाए। इस कत्ल खाने के निर्माण से गांवों में पशुधन की हानि होगी, मवेशियों की चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी होगी, साथ ही गौ वंश एवं भैंस, बकरी पर खतरा बढ़ जाएगा। एक तरफ भाजपा विधायक की अगुवाई में रैली, प्रदर्शन चल रहा था, तो दूसरी ओर नगर निगम में आदमपुर छावनी गांव में आधुनिक कत्ल खाने का प्रस्ताव आया, जिसे सर्वसम्मति से पार्षदों ने खारिज कर दिया।

TOPPOPULARRECENT