औरंगजेब रोड का नाम बदलवाने पर बीजेपी सांसद को मिला अवार्ड, कहा- वह आतंकवादी था

औरंगजेब रोड का नाम बदलवाने पर बीजेपी सांसद को मिला अवार्ड, कहा- वह आतंकवादी था

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरी राजधानी दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखने के लिए अवार्ड दिया गया है। वही अवार्ड लेने के बाद उन्होंने विवादित बयान दिया उन्होंने कहा की मै पहले से कहता आ रहा हूँ  औरंगजेब एक आतंकवादी है।  दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फॉर द आर्ट्स में आयोजित कार्यक्रम के दौरान महेश गिरी को ये वीरता पुरस्कार दिया गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक  इस कार्यक्रम का उद्घाटन और पुरस्कार वितरण उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को करना था लेकिन संसद में बजट सत्र चलने के कारण वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए।

कार्यक्रम में वीरता का पुरस्कार मिलने के बाद बीजेपी सांसद महेश गिरी ने कहा कि, ‘हर बार जब मैं औरंगजेब रोड को देखता था तो मुझे तकलीफ होती थी। जब औरंगजेब का शासन था तब उसने हमारी संस्कृति को बर्बाद करने का काम किया और तमाम बेगुनाहों को मौत के घाट भी उतारा। ऐसे शाषक के नाम पर देश की राजाधानी की सड़क का नाम कैसे पड़ सकता है? मैंने सोचा कि ये तो सरासर गलत है और इसीलिए मैंने इसे बदलने के लिए प्रयास शुरू कर दिये। जब इस सड़क का नाम मैंने बदलवा दिया तब मुझे बहुत धमकियां भी मिलीं।’

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2015 में महेश गिरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की थी कि औरंगजेब रोड का नाम बदला जाए और इसे डॉ. अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जाए।

Top Stories