बीजेपी ने यूपी में 1 करोड़ 55 लाख नये सदस्यों को जोड़ा!

बीजेपी ने यूपी में 1 करोड़ 55 लाख नये सदस्यों को जोड़ा!

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश में अब तक लगभग एक करोड़ 55 लाख सदस्य बन चुके हैं, जिनमें 54 लाख नए सदस्य हैं। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदेश में पार्टी के अब तक लगभग एक करोड़ 55 लाख सदस्य बन चुके हैं, जिनमें 54 लाख नए सदस्य हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, विज्ञप्ति के मुताबिक भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने संगठन की कार्यवाही एवं आगामी कार्ययोजना के बारे में बताया कि उत्तर प्रदेश सबसे अधिक सदस्यता करने वाला प्रदेश है।

प्रदेश के 50 लाख नए सदस्य बनाने के लक्ष्य के साथ अभी तक लगभग 54 लाख नए सदस्य बन चुके हैं। नए व पुराने सदस्यों को अगर जोड़ा जाये तो अब तक एक करोड़ 54 लाख 87 हजार सदस्य बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यता की अन्तिम तिथि 20 अगस्त है।

चार दिन अभी सदस्यता के लिए शेष बचे हैं। इसमें 60 लाख तक नए सदस्य बनने का अनुमान है। नई और पुरानी सदस्यता को मिलाकर लगभग एक करोड़ 70 लाख की सदस्यता का अनुमान है।

संगठन के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा आज लखनऊ में देश की पहली कार्यशाला हो रही है। उत्तर प्रदेश ने अच्छी रणनीति पर कार्य करते हुए देश में सर्वाधिक सदस्यता करायी है। 15 दिसम्बर तक राज्यों के संगठन चुनाव पूरा करने का लक्ष्य है।

उसके उपरान्त राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आशुतोष टण्डन के रूप में एक कुशल संगठक प्रदेश भाजपा को चुनाव अधिकारी के रूप में मिला है।

हम यह संगठन चुनाव 2022 के विधानसभा चुनाव को दृष्टि में रखते हुए करायेगें। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा इस बार शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र में होने वाले एमएलसी का चुनाव लडे़गी।

Top Stories