कर्नाटक : हज भवन का नाम ‘टीपू सुल्तान’ के नाम पर रखने का भाजपा ने किया विरोध

कर्नाटक : हज भवन का नाम ‘टीपू सुल्तान’ के नाम पर रखने का भाजपा ने किया विरोध
Click for full image

बेंगलूरू। कर्नाटक में पहली बार मंत्री बने बी जेड जमीर अहमद खान के हज भवन का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने वाले बयांन का भाजपा ने विरोध किया है तथा कहा कि वह इसके खिलाफ पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करेगी।

खान ने कहा कि हज समिति की हाल ही हुई समीक्षा बैठक के दौरान हज यात्रियों की सुविधा प्रदान करने वाले हज भवन के नाम को बदलने के लिए कई आग्रह आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री के साथ (इस पर) चर्चा करूंगा।

भाजपा ने हज भवन का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि यह पूरे मुस्लिम समाज की इमारत है, केवल टीपू के समर्थकों की नहीं।

पिछली कांग्रेस सरकार के समय टीपू जयंती समारोह का विरोध करने वाली भाजपा ने यह भी दावा किया कि बी एस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार ने भवन के लिए नई इमारत के निर्माण हेतु कोष दिया था।

खान ने कहा कि जब तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने नई इमारत का उद्घाटन किया था तो धार्मिक नेताओं और अन्य ने इसका नाम ‘हजरत टीपू सुल्तान हज हाउस’ करने की मांग की थी।

हज भवन पर मंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सांसद शोभा करदंलाजे ने कहा कि इसका नाम किसी भी कीमत पर टीपू के नाम पर नहीं रखा जाना चाहिए और अगर ऐसा किया जाता है तो पूरे राज्य में इसका कड़ा विरोध होगा।

Top Stories