Friday , December 15 2017

गुजरात चुनाव में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आते ही भाजपा में बगावत

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.  ख़बर के मुताबिक  पार्टी के कुछ नेता जारी हुई इस सूची से नाखुश हैं. वहीँ सूची जारी होने के बाद  इस्तीफों का दौर भी शुरू हो गया है.
आप को बता दें की अभी अंकलेश्वर विधानसभा सीट पर टिकट पाने वाले उम्मीदवार के सगे भाई ने ही बगावत कर दी. भाई ईश्वर पटेल को टिकट मिलने के बाद भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. वल्लभ ने भी पार्टी से टिकट मांगा था लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया.

इसके अलावा डांग में जिला बीजेपी महामंत्री दशरथ पुवार ने भी इस्तीफा दे दिया. पार्टी द्वारा विजय पटेल को उम्मीदवार घोषित करने के बाद उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए ये कदम उठाया.

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस सूची के अनुसार कांग्रेस के पांच बागी नेताओं और 49 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है.


भाजपा की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं, जबकि 16 नये चेहरों को टिकट दिया गया है. पार्टी ने पटेल समुदाय से 17, ओबीसी से 18, अनुसूचित जाति से 3 और अनुसूचित जनजाति वर्ग से 11 लोगों को टिकट दिया है.

TOPPOPULARRECENT