Monday , July 16 2018

आसनसोल हिंसा की समीक्षा के लिए बंगाल जाएगी भाजपा

आसनसोल हिंसा को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक समिति बनाई है जो पूरे मामले की समीक्षा करेगी। ओम माथुर के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आसनसोल जाएगा। इस प्रतिनिधिमंडल में शाहनवाज हुसैन, रूपा गांगुली और बी.डी. राम भी मौजूद रहेंगे। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के रानीगंज में रामनवमी के दिन हिंसा भड़क गया था। जो दूसरे दिन आसनसोल तक पहुंच गया। हिंसा के दौरान दो दर्जन से अधिक घरों और दुकानों में आग लगा दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 के उल्लंघन किया है। बाबुल सुप्रियो के स्थानीय पुलिस ने दंगा प्रभावित क्षेत्र में जाने से मना किया था, लेकिन उन्होंने प्रशासन की बात न मानकर दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। सुप्रियो पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने आईपीएस रूपेश कुमार पर अपनी यात्रा के दौरान हमला भी किया।

TOPPOPULARRECENT