Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा शासित झारखंड और मध्यप्रदेश मॉब लिंचिंग का केंद्र बन गया है: कांग्रेस

भाजपा शासित झारखंड और मध्यप्रदेश मॉब लिंचिंग का केंद्र बन गया है: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को एक बार फिर लोकसभा में मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया। कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज पूरे देश में भय और आतंक का माहौल है, भीड़ द्वारा हत्‍याओं का सिलसिला थम नहीं रहा। क्या इस देश में सरकार और कानून है? 

कांग्रेस नेता ने भीड़ द्वारा हत्या के मामलों में मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जो घटनाएं घट रही हैं उसके पीछे केंद्र सरकार है वह प्रत्यक्ष रुप से जय विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल हो गोरक्षकों की सारी संस्थाएं बीजेपी से जुड़ी हुई हैं और खास करके बीजेपी के विधायक-सांसद समर्थन कर रहे हैं उनके बयान भी आए हैं।

उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर, गाय के नाम पर, गौरक्षा के नाम पर ऐसी घटना किसी देश में नहीं हुई हैं जो इस देश में हो रही हैं। खड़गे ने कहा कि गाय और धर्म के नाम पर किसी की हत्या करना ठीक नहीं है, मैं इसकी निंदा करता हूं।

खड़गे ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं का केंद्र झारखंड और मध्‍यप्रदेश को बताया। उन्‍होंने कहा, ‘झारखंड व मध्‍यप्रदेश मॉब लिंचिंग का केंद्र बन गया है।’ बता दें कि दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है।

कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार के रवैये पर सवाल खड़े करते हुए कहा, “इस देश में सरकार है या नहीं कानून व्यवस्था की स्थिति है या नहीं, यह समस्या लोगों के सामने है। गो हत्या को लेकर जगह कानून बन चुके हैं लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है इसके पीछे कौन है इसका खुलासा होना चाहिए”।

TOPPOPULARRECENT