Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / AIMIM पार्षदों ने वंदे मातरम पर खड़े होने से किया इनकार, BJP-शिवसेना ने किया बवाल

AIMIM पार्षदों ने वंदे मातरम पर खड़े होने से किया इनकार, BJP-शिवसेना ने किया बवाल

महाराष्ट्र। वंदे मातरम के मुद्दे पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक बार फिर बीजेपी और शिवसेना ने इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा काटा। 

दरअसल, यहां एक मीटिंग के दौरान वंदे मारतरम गाया गया। लेकिन इस दौरान AIMIM के दो पार्षदों ने खड़े होने से इनकार कर दिया। पार्षदों के इनकार से औरंगाबाद नगर निगम में सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना के सदस्य नाराज़ हो गए और इसके विरोध में जमकर हंगामा किया।

बता दें कि हाल ही में बीएमसी ने एक प्रस्ताव पास कर बीएमसी के सभी स्कूलों में वंदे मारतम् गाना अनिवार्य कर दिया है। बीएमसी के मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने बताया था कि यहां हमने सप्ताह में दो बार वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया है। प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज दिया गया है।

लेकिन बीएमसी के इस प्रस्ताव पर AIMIM अपना रुख साफ कर चुकी है। पार्टी प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने इसका विरोध किया है। उनका तर्क है कि संविधान में ऐसा कहीं भी नहीं लिखा कि वंदे मातरम गाना ज़रूरी है।  

वहीं शिवसेना और बीजेपी सूबे में वंदे मातरम् का गायन अनिवार्य करने की मांग कर चुकी है। जिसपर AIMIM विधायक वारिस पठान ने कहा कि कोई विचारधारा थोपी नहीं जा सकती। मैं वंदे मातरम् नहीं गाऊंगा। चाहे कोई गले पर छुरी रख दे। विधानसभा में ये मुद्दा उठा तो इसका विरोध करूंगा।

TOPPOPULARRECENT