Monday , April 23 2018

भाजपा को झटका, योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद सपा में शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश उपचुनावों में भाजपा की करारी हार के बाद अब भाजपा के अपने ही लोग पार्टी का साथ छोड़ते नजर आ रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद नवल किशोर ने भाजपा को छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, शनिवार यानी 17 मार्च को उत्तरप्रदेश के योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के नवल किशोरे भाजपा को छोड़ सपा में शामिल हो गया है। इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री रहे आजम खान और राजेन्द्र चौधरी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे बहुत से नेता हैं जो अपनी पार्टी छोड़कर सपा का दामन थामने वाले हैं। उनहोंने कहा कि यह हमारी पार्टी में आ रहे हैं। मगर हम इनको यहां नहीं बल्कि सभा में शामिल कराएंगे। इन परिणामों से यूपी को एक फायदा जरूर हुआ है। यूपी के सीएम अब विकास की दिशा में जाने लगे हैं। हम तो पहले ही कहते थे कि यूपी को विकास के रास्ते पे ले जाओगे तो ज्यादा फायदा होगा। अब तमाम विकास के कार्यों में रुचि लेने लगे हैं।

बता दें कि इससे पहले मंत्री के भतीजे और प्रतापगढ़ जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद मौर्य ने भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पिछले महीने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। प्रमोद मौर्य ने सपा में शामिल होते समय कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य की बीजेपी में उपेक्षा हो रही है। उन्हें अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण विभाग दिया गया है, इसलिए उनके समर्थक धीरे-धीरे बीजेपी से अलग होंगे।

TOPPOPULARRECENT