Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / चंडीगढ़: ‘नॉट इन माय नेम’ प्रदर्शन में भाजपा समर्थकों का हंगामा, लगाए मोदी ज़िंदाबाद के नारे

चंडीगढ़: ‘नॉट इन माय नेम’ प्रदर्शन में भाजपा समर्थकों का हंगामा, लगाए मोदी ज़िंदाबाद के नारे

मॉब लिंचिग के ख़िलाफ़ दिल्ली के जंतर मंतर और देश के अलग अलग हिस्सों में #notinmyname नाम से प्रदर्शन हुआ जिसमें हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया। जंतर मंतर में लोगों ने मॉब लिंचिग का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ़ नारेबाज़ी की ।

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में भी खराब मौसम के बावजूद लोग सेक्टर-17 में हुए इस प्रोटेस्ट के समर्थन में सामने आये। इस प्रोटेस्ट में पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स, प्रोफेसर, आईसा के सदस्य शामिल हुए।

इस प्रोटेस्ट में लोगों ने शांतिपूर्वक ढंग से देश में हो रही मुसलमानों की लिंचिग के खिलाफ आवाज़ उठाई और मोदी सरकार के इसपर कुछ न कहने और इसके खिलाफ कोई कदम न उठाने की कड़ी निंदा की।

लेकिन इस दौरान इस प्रोटेस्ट को दबाने की कोशिश की गई। दरअसल जिस वक़्त पर इस प्रोटेस्ट का आयोजन होना था। उसी वक़्त और उसी जगह ‘नो टू ड्रग्स’ नाम के एक और प्रोटेस्ट का आयोजन किया गया।

शायद इसका मकसद नॉट इन माय नाम प्रोटेस्ट से लोगों का ध्यान हटाना था। इस प्रोटेस्ट में पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हुए।

लेकिन कुछ देर बाद वहां नॉट इन माय नाम के आयोजक और लोगों जमा होने शुरू हुए। प्रोटेस्ट के दौरान वहां बीजेपी समर्थक भी आये और उन्होंने माहौल को खराब करने के कोशिश की। वे वहां भारत माता की जय और मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

लेकिन इस प्रोटेस्ट को कर रहे लोगों का ध्यान भंग करने में असफल रहे। नॉट इन माय नाम के प्रदर्शनकारी से इनकी बहस भी हुई। लेकिन इन प्रदर्शनकारियों ने मोदी समर्थकों को वहां से खदेड़ दिया।

TOPPOPULARRECENT