Saturday , December 16 2017

भाजपा मंत्री की गाड़ियों ने रौंदी फसल, पैरों पर गिर कर गिड़गिड़ाने लगा किसान

जालून: उत्तर प्रदेश के जालून जिले के इंचार्ज मंत्री जय कुमार सिंह उर्फ जैकी ने बुधवार को उरई तहसील के चरखी रोड में एक गौशाला का शिलान्यास किया, लेकिन शिलान्यास स्थान तक पहुँचने के लिए मंत्री के काफिले की गाड़ियों ने एक गरीब किसान की फसल को रौंद डाला। इसके बाद किसान ने मंत्री के पैरों पर गिर कर मुआवजा के लिए ड़गिड़ाने लगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल जिस जगह पर शिलान्यास किया जाना था, देवेंदर कुमार ने डेढ़ बीघा में सरसों की फसल बोया था। लेकिन मंत्री के साथ आए बीजेपी सांसद, तीन विधायकों और आला अफसरों की गाड़ियों ने उसकी फसल बर्बाद कर दिया।

इसके बाद, पीड़ित किसान ने अपना दर्द लेकर मंत्री जय कुमार कुमार के पैरों में गीड़ पड़ा और गीड़गीड़ाने लगा। अधिकारियों और नेताओं के बीच मंत्री ने झुककर किसान को उठाया और उसके साथ सहानुभूति व्यक्त किया। लेकिन उन्होंने किसान की डेर बीघा की बर्बाद हुई फसल की कीमत सिर्फ 4000 हजार रुपये लगाई, और तुरंत यह रकम देकर किसान को वहां भगा दिया।

प्रभावित किसान देवेंद्र कुमार का कहना है कि तीन बीघा उसने सरसों की फसल बोई थी, लेकिन लगभग आधे खेत को मंत्री और अफसरों की गाड़ियों ने रौंद दिया, जिसकी वजह से उनकी फसल बर्बाद हो गई। उन्होंने कहा कि उसने ऋण लेकर इसने यह खेती की थी। ऐसे में सिर्फ 4000 रुपये मुआवजा मिलना कितना सही है ।

TOPPOPULARRECENT