Thursday , May 24 2018

बहुमत के लिए भाजपा अब पैसे और ताकत का इस्तेमाल करेगी: राहुल गाँधी

नई दिल्ली: कर्नाटक में जारी सियासी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को आदेश दिया है कि कर्नाटक विधानसभा में कल यानी शनिवार शाम चार बजे तक बहुमत साबित करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि पार्टी के पास राज्य में विधायकों का पर्याप्त संख्याबल है या नहीं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके भाजपा का नाम लिए बिना हमला बोला है। उनहोंने कहा है कि बहुमत के लिए वह (भाजपा) अब अपने पैसे और ताकत का इस्तेमाल करेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने साबित कर दिया है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक काम किया। भाजपा ने संख्या न होने के बाद भी गलत तरीके से सरकार बनाई, जिसे कोर्ट ने रोक दिया है। उन्होंने कहा, कानूनी तौर पर रोके जाने के बाद अब वे बहुमत के लिए पैसे और ताकत का इस्तेमाल करेंगे।

उधर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि संविधान की जीत हुई है, लोकतंत्र बहाल हुआ। उन्होंने कहा बीएस येदियुरप्पा एक दिन के मुख्यमंत्री होंगे। संविधान एक गैरकानूनी मुख्यमंत्री तथा कर्नाटक के राज्यपाल के असंवैधानिक निर्णय को भी खारिज करता है।

बता दें कि शीर्ष अदालत ने आज अपने फैसले में येदियुरप्पा को कल शाम चार बजे तक सदन में बहुमत साबित करने को कहा है। कर्नाटक राज्य में विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जदएस+ को 38 सीटें मिली हैं। फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है।

TOPPOPULARRECENT