Saturday , December 16 2017

सस्पेंड मुस्लिम महिला नेता ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- पार्टी ने मुझे तलाक़ दिया

असम बीजेपी ईकाई ने पार्टी की मुस्लिम नेता बेनज़ीर अरफान को रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों को समर्थन करने पर बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने मु्स्लिम नेता बेनजीर अरफान को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि सिविल इंजीनियर और बीजेपी मजदूर मोर्चा की कार्यकारी सदस्य अरफान ने गुवाहाटी स्थित एक गैर सरकारी संगठन द्वारा रोहिंगिया मुसलमानों के लिए आयोजित प्रार्थना सभा के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट अपलोड किया था। इससे नाराज पार्टी पदाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

बीजेपी के महासचिव दिलीप सैकिया ने उनके निलंबन पत्र पर हस्ताक्षर किए। आदेश में बताया गया है कि एक सक्रिय भाजपा सदस्य होने के बावजूद, आपने सोशल मीडिया पर एक अन्य संगठन द्वारा आयोजित म्यांमार संकट से जुड़े कार्यक्रम का पोस्ट डाला और पार्टी प्लेटफ़र्म पर इस मुद्दे पर चर्चा किए बगैर ही इसका समर्थन कर बैठी।

चूंकि यह पार्टी के सिद्धांत और आदर्श के खिलाफ है, इसलिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत कुमार दास ने निलंबन और पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का निर्देश दिया है”।

गौरतलब है कि ट्रिपल तालाक के ख़िलाफ अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने वाली अरफान ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सफाई देने का मौका ही नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्रिपल तालाक के खिलाफ अभियान में उनके साथ खड़ी थीं। लेकिन अब मेरी पार्टी ने मुझे सफाई का मौका दिए बग़ैर ही तालाक दे दिया।

गौरतलब है म्यांमार में फैली हिंसा के बाद बांग्लादेश के रोहिंग्या मुसलमान भारत में शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं। भारत सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों पर खतरा जताते हुए जल्द से जल्द बाहर भेजने की तैयारी में हैं।

TOPPOPULARRECENT