Monday , July 23 2018

भाजपा आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग की घोषणा से पूर्व बताई कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीख

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया लेकिन चुनाव आयोग जिस समय तारीख का ऐलान कर रहा था उसी समय भाजपा के आईटी हेड अमित मालवीय ने एक ट्वीट किया जिसमें कर्नाटक के चुनाव की तारीखों की जानकारी दी गई थी।

अमित मालवीय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उधर मालवीय ने ट्विटर पर एक अंग्रेजी चैनल का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी उस चैनल मिली है लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी। रावत ने जैसी ही मतगणना की तारीख का ऐलान किया वो वही तारीख थी जो मालवीय ने लिखी थी।

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद अमित मालवीय ने ट्वीट डिलीट कर दिया। उनके ट्वीट में मतगणना की तारीख सही नहीं निकली। चुनाव आयोग के अनुसार कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होगा वहीं 15 मई को मतगणना होगी। अमित ने अपने ट्वीट में लिखा था कि चुनाव 12 मई को होंगे और मतगणना 18 मई को होगी।

अमित मालवीय के ट्वीट से हंगामा मच गया। अब सवाल उठ रहे हैं कि चुनाव आयोग से पहले अमित मालवीय को कर्नाटक में मतदान और मतगणना की तारीखों के बारे में कैसे पता चला। जब चुनाव आयुक्त ओपी रावत से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवायी जायेगी। हालांकि अभी तक भाजपा की तरफ से इस मामले में किसी भी तरह का बयान सामने नहीं आया है।

TOPPOPULARRECENT