Sunday , May 20 2018

बलूचिस्तान की दरगाह में आत्मघाती विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 8 घायल

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के झाल मगसी में एक दरगाह में हुए आत्मघाती विस्फोट की खबर सामने आई है। जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए हैं और 8 लोग घायल हो गए हैं।

जिओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारुल हक काकर ने बताया कि ये एक आत्मघाती हमला था। इस विस्फोट में 12 लोगों की जान चली गई है। इसके साथ इसमें २ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

ये विस्फोट फतेहपुर दरगाह में हुआ है जहाँ पर हमले के वक़्त उर्स चल रहा था।” पुलिस से मिली जानकारी में पाया गया है कि आत्मघाती हमलावर ने दरगाह में प्रवेश करने की कोशिश की और जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा दिया।

विस्फोट में कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हुए। घायलों को इलाज के लिए डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बलूचिस्तान के गृह मंत्री ने कहा कि विस्फोट के बाद उन्होंने अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जिसके चलते सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर पहुंच कर इलाके को घेर लिया है। स्थानीय प्रशासन ने सिब्बी और डेरा मुराद जमाली के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा की है।

गौरतलब है कि इससे पहले नवम्बर 2016 में, बलूचिस्तान के लास्बेला जिले में हब के पास शाह नूरानी दरगाह में एक आत्मघाती विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 52 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे।

TOPPOPULARRECENT