लाल सागर में विस्फोट से ईरानी जहाज को नुकसान पहुंचाया!

, ,

   

ईरानी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की कि अधिकारी लाल सागर में एक विस्फोट में दिख रहे हैं जिसने एक जहाज को थोड़ा क्षतिग्रस्त कर दिया।

ADVERTISEMENT

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने कहा कि मंगलवार रात हुए विस्फोट में चालक दल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ, लेकिन इज़राइल द्वारा जहाज पर हमला किए जाने की खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की, समाचार एजेंसी समाचार एजेंसी ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए कहा।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक अनाम अमेरिकी प्रतिनिधि का हवाला देते हुए बताया कि इजरायल ने अमेरिका को सूचित किया था कि उसके बलों ने इजरायली जहाजों पर पिछले ईरानी हमलों के जवाब में जहाज पर हमला किया था।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मार्च में ओमान की खाड़ी में एक इजरायली कंपनी के कार्गो जहाज पर विस्फोट के लिए ईरान को दोषी ठहराया था।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेना विदेशी मीडिया रिपोर्टों पर टिप्पणी नहीं करती है।

ADVERTISEMENT

ईरान की तस्नीम समाचार एजेंसी ने मूल रूप से जहाज को विस्फोट और नुकसान की सूचना दी थी, जो लाल सागर में ईरानी व्यापारी जहाजों को बचाती है।

इसने अधिक जानकारी नहीं दी।

यूएस की वेबसाइट GlobalSecurity.org के अनुसार, क्षतिग्रस्त मालवाहक का उपयोग इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा किया जाता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जहाज को “शिपिंग मार्गों के लिए सुरक्षा गारंटर” के रूप में वर्णित किया।

ADVERTISEMENT