Sunday , September 23 2018

VIDEO: ब्लास्ट से दहला सोमालिया, अलग- अलग विस्फोट में 18 लोगों की मौत

नई दिल्ली। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में दोहरा बम विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आमिन एंबुलेंस के निदेशक अब्दुकादिर अब्दिर्रहमान ने कहा कि शुक्रवार को हुए दोहरे विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई है।

अब्दुर्रहमान ने कहा कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हमने 18 शव बरामद किए हैं। 20 घायल हैं और हम घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में ले गए हैं। बता दें कि इससे पहले यहां एक पुलिस अकादमी को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई व 15 अन्य लोग घायल हो गए थे।

सोमालिया के सुरक्षाबल राष्ट्रपति पैलेस पर हमले को नाकाम करने में सफल रहे लेकिन सुरक्षाबलों ने जैसे ही विस्फोटकों से भरे वाहन को रोकना चाहा, उसमें विस्फोट हो गया। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि राष्ट्रपति पैलेस में घुसने का प्रयास कर रहे आतंकवादियों को खदेड़ दिया, इनमें से तीन को मार गिराया गया।

पुलिस अधिकारी अहमद अब्दुल्ले ने सिन्हुआ को बताया कि उन्होंने विला सोमालिया में घुसने की कोशिश की लेकिन हमारे सुरक्षाबलों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने पैलेस की ओर जा रहे वाहन का पीछा किया लेकिन इसमें पहले ही विस्फोट हो गया।

TOPPOPULARRECENT