Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / हिंदू-मुस्लिम दोनों के खून का रंग लाल, मुझे जातिवाद की राजनीति से नफरत है: ममता बनर्जी

हिंदू-मुस्लिम दोनों के खून का रंग लाल, मुझे जातिवाद की राजनीति से नफरत है: ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘जातिवाद’ की राजनीति करने का आरोप लगाया, और कहा मुझे जातिवाद की राजनीति से नफरत है।

शहर में विभिन्न स्थानों पर काली पूजा के उद्घाटन के बाद ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा जातिवाद की राजनीति कर रही है और लोगों को धर्म के नाम पर विभाजित करने का काम कर रही है, जिसे बंगाल के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से नफरत करता हूं जो अपने अस्तित्व को बनाए रखने के लिए दूसरों के धार्मिक आस्थाओं का इस्तेमाल करते हैं। कौन व्यक्ति किस धर्म को मानता है, ये उनका निजी मामला है। कोई भी किसी दुसरे व्यक्ति पर धर्म को थोप नहीं सकता। सत्ता के लोगों की यह दायित्व बनता है कि वे लोगों का एकजुटता बनाये रखें न कि विभाजित करें ।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोगों ने मंदिर में आपत्तिजनक सामान रख कर अफवाह फैला दी कि हिन्दुओं के जज्बात को ठेंस पहुचाने के लिए ऐसा काम किया गया। इनमे से रंगे हाथ एक व्यक्ति को लोगों ने पकड़ा तो उनहोंने कबूल किया कि वह बीजेपी कार्यकर्ता है। उन्होंने सभी धर्मों के लोगों से अपील की कि जातिवाद के झूठे जाल में किसी को फंसना नहीं है, हिंदू और मुसलमान दोनों के खून का रंग लाल है। बंगाल में विभिन्न धर्मों और जातियों के लोग भाईचारे के साथ एकजुट होकर रहते हैं।

TOPPOPULARRECENT