Friday , December 15 2017

मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ रक्तदान करेंगे मुसलमान

देश में लगातार हो रही मुसलामानों की हत्या के ख़िलाफ़ युवा शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने एक नई मुहिम ‘लहू बोल रहा है’ का आह्वान किया है।

इस मुहिम का नारा कुछ यूँ है, ‘हमारे खून को सड़कों पर मत बहाइए, इससे किसी सेना के जवान या ज़रूरतमंद मरीज़ों की जान बचाई जा सकती है।’

इस मुहिम के तहत 6 अगस्त को मुस्लिम युवक दिल्ली के जंतर-मंतर समेत देश भर के करीब 50 स्थानों पर इकट्ठा होकर रक्तदान करेंगे और यह सन्देश देने की कोशिश करेंगे कि, ‘देश हित में हमारा खून मत बहाव।’

इमरान का कहना है कि उनका यह आन्दोलन पूरी तरफ से गांधीवादी तरीके से होगा जिसमे बिना पूरी तरह से शान्ति के साथ हम हम सभी लोग जंतर मंतर पर रक्तदान करेंगे।

इमरान का दावा है कि इस दौरान दिल्ली में उनके साथ कई बड़ी हस्तियाँ मौजूद रहेंगी जिसमे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, स्वामी अग्निवेश और  तीस्ता सीतलवाड़ जैसे लोग शामिल हैं।

बहरहाल, सोशल मीडिया पर इस मुहिम का असर दिखने लगा है। कुछ यूज़र्स अपनी डीपी बदलकर इस मुहिम के साथ एकजुटता और समर्थन दिखा रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों ने इस मुहीम का विरोध भी किया है।

बता दें कि पिछली ईद में इमरान ने मॉब लिंचिंग और भीड़तंत्र को रोकने में नाकाम मोदी सरकार के ख़िलाफ़ काली पट्टी मुहिम का भी आयोजन किया था। इमरान की इस मुहीम का असर अरब देशों में भी देखने को मिला था।

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT