कठुआ रेप कांड से गुस्‍से में बॉलीवुड

कठुआ रेप कांड से गुस्‍से में बॉलीवुड
Click for full image

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में रेप और हत्या पर पुरे देश के लोग निशब्द हो गए हैं। वही बॉलीवुड के स‍ितारे भी गुस्‍से में हैं। बता दें की    बकरवाल समुदाय की 8 साल की लड़की के साथ गैंगरेप और जघन्य हत्या पर । इस मामले पर बॉलीवुड के कई सेल‍िब्र‍िटीज ने ट्व‍िटर पर घटना को बेहद शर्मनाक बताया है। फरहान अख्‍तर, सोनम कपूर, फरहान अख्‍तर सह‍ित कई स‍ितारों ने सरकारों को कठघरे में खड़ा क‍िया है।

बता दें क‍ि कठुआ में एक नाबालिग का शव 17 जनवरी को रसाना जंगलों से बरामद हुआ था। वह एक सप्ताह से लापता थी। इस घटना का पूरे राज्य में व्यापक विरोध हुआ था। अपराध शाखा ने नौ मार्च को उच्च न्यायालय में विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दायर की थी। उच्च न्यायालय इस मामले की निगरानी कर रहा है। इस मामले पर बॉलीवुड अभ‍िनेत्री सोनम कपूर ने ल‍िखा है क‍ि घटना बेहद शर्मनाक है, मुझे यकीन नहीं हो रहा है क‍ि ये मेरे ही देश में हो रहा है। वहीं जावेद अख्‍तर ने ल‍िखा है क‍ि वो सभी लोग जो मह‍िलाओं को इंसाफ द‍िलाना चाहते हैं, इस मामले पर आवाज उठाएं।

जांच में खुलासा हुआ था कि क्षेत्र में रह रहे बकरवाल समुदाय के लोगों में डर पैदा करने तथा उन्हें वहां से हटाने की मंशा से इस सुनियोजित हत्या को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा था कि हत्या से पहले लड़की को नशीला पदार्थ दिया गया और उससे बलात्कार किया गया। इस मामले ने अब राजनीत‍िक रंग भी ले ल‍िया है।

Top Stories