हलाल मीट का दावा करने वाले मैकडॉनल्ड्स का गैर मुस्लिमों ने किया बहिष्कार!

हलाल मीट का दावा करने वाले मैकडॉनल्ड्स का गैर मुस्लिमों ने किया बहिष्कार!

ग्लोबल रेस्ट्रॉन्ट चेन मैकडॉनल्ड्स भारत में एक बड़ा खुलासा करने के बाद घिर गया है। उसने ट्वीट करते हुए बताया है कि देश में उसका प्रत्येक रेस्ट्रॉन्ट हलाल सर्टिफाइड है।

मैकडॉनल्ड्स ने एक ट्विटर हैंडल से आए सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि भारत में किसी भी मैकडॉनल्ड्स रेस्त्रां के मैनेजर्स से हलाल सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, मैकडी के इस ट्वीट पर कुछ लोग बिफर गए और ट्विटर पर इस रेस्त्रां के बहिष्कार की मांग तेज हो गई। शुक्रवार को ट्विटर पर #boycottmcdonalds सबसे ऊपर ट्रेंड करने लगा। ट्विटर यूजर ने मैकडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गैर-मुस्लिमों को हलाल मीट खाने को बाध्य कर रही है।

venkysplace नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा कि, ‘हिंदू, सिख सहित सभी गैर-मुस्लिम ग्राहकों को हलाल मीट खाने को विवश कर रहे हैं? क्या यह अल्पसंख्यकवाद का अत्याचार थोपना नहीं है?

हिंदू धार्मिक भावना का क्या? हम आपके 80 फीसद उपभोक्ता हैं, फिर भी हमारा कोई मायने नहीं है?’ इसने लिखा, ‘क्या हमें मैकडी का बहिष्कार करना पड़ेगा?’

वहीं, upasanatigress नाम के एक ट्विटर यूज़र ने लिखा है कि वह इस इस्लामिक फूडचेन में कभी खाना नहीं खाएंगी। उन्होंने लिखा कि, ‘वाह, हमें नहीं पता था कि आप एक इस्लामिक फूडचेन फ्रैंचाइजी हैं।

मैं इस रेस्त्रां का खाना कभी नहीं खाऊंगी जो इस्लामी रीति-रिवाजों के अनुसार भोजन परोसता है। भारत में केवल 15 फीसद मुसलमानों को खाना खिलाकर आपका व्यवसाय नहीं चल सकता।’

Top Stories