Surf Excel के इस शानदर विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा

Surf Excel के इस शानदर विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा

इन दिनों सर्फ कंपनी Surf Excel का होली एड टीवी पर खूब दिखाया जा रहा है। इस एड में ऐसा कुछ नहीं है जो बहस का मुद्दा बनें लेकिन कुछ लोगों ने इस एड को लव जेहाद से जोड़ दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर बहस शुरू हो गई है।

बहस इतनी बढ़ गई है कि ट्विटर पर #BoycottSurfExcel हैशटैग ट्रेंड करने लगा। वहीं इस विज्ञापन के समर्थकों ने #SurfExcel हैशटैग चला दिया। इतना ही नहीं रामदेव जैसे योगगुरू ने इसपर टिप्पणी की जिसपर उन्होंने लिखा…हम किसी भी मजहब के विरोध में नहीं हैं, लेकिन जो चल रहा है उस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है, लगता है जिस विदेशी सर्फ से हम कपड़ों की धुलाई करते हैं अब उसकी धुलाई के दिन आ गए हैं? 

क्या दिखाया है विज्ञापन में
वीडियो में एक लड़की अपने लगभग हमउम्र मुस्लिम दोस्त को होली के दिन साइकिल पर बिठाकर नमाज पढ़ने के लिए ले जाती है। इससे पहले वह अपनी कॉलोनी के सभी बच्चों के रंग अपने ऊपर गिरवा लेती है ताकी उसके दोस्त के कुर्ते पर किसी प्रकार का रंग ना लगे।

जब बच्चों के रंग खत्म हो जाते हैं तो लड़की अपने मुस्लिम दोस्त को घर से बाहर निकालती है और उसे अपनी साइकिल पर बिठाकर मस्जिद छोड़ देती है। लड़की मस्जिद के पास उसे छोड़ती है तब लड़का कहता है मैं नमाज पढ़कर आता हूं, लड़की बोलती है.. आने पर रंग पड़ेगा।

Top Stories