Tuesday , September 25 2018

लंदन के मेयर सादिक खान ने ब्रेक्सिट पर जनमत संग्रह की मांग की

लंदन के महापौर सादिक खान ने यूरोपीय संघ की ब्रिटेन की सदस्यता पर एक नया जनमत संग्रह मांगा है, उन्होंने चेतावनी दी है कि ब्लॉक छोड़ने से आर्थिक संभावनाओं में कमी आ सकती है. एक स्थानीय अख़बार में प्रकाशित संपादकीय में, खान ने यूरोपीय संघ के साथ वार्ता के संचालन के लिए ब्रिटिश सरकार की निंदा की है.

उन्होंने कहा है कि प्रधान मंत्री थेरेसा मे की सरकार ने अपना का ठीक से नहीं किया है, इसी कारण संघ को नुकसान हुआ है. इससे पहले खान ने लंदन के पूर्व महापौर बोरिस जॉनसन पर अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि देश के लिए सही क्या है इससे ज्यादा चर्चा इस बात पर हो रही है कि जॉनसन का राजनीतिक महत्वाकांक्षा क्या है ? यह सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि   कि सरकार पार्टी की राजनीति से पहले राष्ट्रीय हित में असफल रही है और यूरोपीय संघ जनमत अभियान के दौरान किए गए वादे से भी कोसों दूर है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी थेरेसा मे ने जनमत संग्रह करने से इनकार करते हुए कहा था कि ऐसा करना हमारे लोकतंत्र के साथ पूर्ण विश्वासघात होगा. हालांकि, खान के एक और जनमत संग्रह के लिए और अपनी पार्टी पोजीशन बदलने के लिए ब्रिटिश नेता जेरेमी कोर्बिन पर दबाव डाला है.

TOPPOPULARRECENT