Monday , September 24 2018

आख़िर क्यों पीएम मोदी की वजह से शादी के एक दिन पहले ही टूट गया रिश्ता ?

दहेज की वजह से अब तक आपने शादियां टूटती सुनी और देखी होंगी लेकिन शायद ऐसी खबर पहली बार सुनने को आई हो कि किसी पीएम की वजह से दूल्हा-दुल्हन की शादी ही टूट गई हो ।

यूपी के कानपुर से एक अजीबो-गरीब वाक्या सामने आया है। कानपुर में एक दूल्हा-दुल्हन की शादी पीएम मोदी के कारण टूट गई। यहां एक मंदिर में शादी की तैयारियों की बातचीच करने आए लड़का और लड़की के बीच पीएम मोदी और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर बहस इतनी बढ़ गई कि दोनों ने शादी से इन्कार कर दिया।एक दिन बाद ही दोनों की शादी होनी थी ।

कानपुर के एक बिजनेसमैन लड़के की शादी सरकारी नौकरी करने वाली लड़की से तय हुई थी। शादी के एक दिन पहले दोनों ने मिलकर तैयारियों के बारे में बात करनी चाही। इसके लिए वे एक मंदिर में इकट्ठा हुए।

इस बीच अचानक ही बातों-बातों में लड़के ने पीएम मोदी की बड़ाई करनी शुरू कर दी। लड़के ने पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों की बड़ाई की थी। जिसके बाद लड़की ने इससे इंकार कर दिया।

लड़की का कहना था कि पीएम मोदी के कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है, वहीं लड़का मोदी के खिलाफ कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था। उसने कहा मोदी ने देश से भ्रष्टाचार खत्म कर दिया। नतीजतन दोनों के बीच शुरू हुई चर्चा गरमा-गरम बहस में बदल गई।

बहस इतनी बढ़ गई कि लड़की ने शादी करने से ही इनकार कर दिया। लड़की का कहना है कि वह शादी के लिए अपने विचार नहीं बदल सकती, वहीं लड़की भी मोदी के खिलाफ एक शब्द सुनने को तैयार नहीं था।

लड़की के शादी न करने के ऐलान के बाद दोनों परिवारों ने दोनों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन मामला शांत नहीं हुआ। दोनों आखिर तक अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे और दोनों ने ही शादी न करने का फैसला लिया। नतीजतन दोनों की शादी टूट गई।

दोनों एक दूसरे को खासे पसंद थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की आर्थिक नीति ने बीच में आकर दोनों की शादी तुड़वा दी। लेकिन लड़की अपनी विचारधारा के साथ समझौता नहीं करनी चाहती थी लिहाज़ा उसने ये शादी ना करना ही बेहतर समझा

TOPPOPULARRECENT