जानिये क्यों शादी से पहले दुल्हन को कपडे उतारने पर किया मजबूर

जानिये क्यों शादी से पहले दुल्हन को कपडे उतारने पर किया मजबूर

कानपुर। शादी के ऐन पहले एक दुल्हन को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब लड़के के परिवार के सामने उसको अपने कपडे उतारने पड़े। यह सब इस बात की पुष्टि के लिए किया गया कि क्या लड़की को चर्म रोग है जिसे सफ़ेद दाग कहते हैं। ऐसी अफवाह यहां फ़ैल गई थी जिसके कारण लड़के के परिवार ने लड़की के कपडे उतरवा दिए।

 

 

यह घटना यूपी के कानपुर की है। जय हिंद नाम का लड़का और उत्तर प्रदेश के महोबा जिले की रहने वाली लड़की तीजा नाम की लड़की से शादी करने वाला था, लेकिन जब रिश्तेदारों ने बताया कि तीजा के शरीर पर सफेद दाग हैं तो उसने शादी से इनकार कर दिया था।

 

 

 

इस बात को सुनकर लड़के वालो ने शादी से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने पंचायत बुलाकर दोनों पक्षों के बड़े बुजुर्गो की सलाह से मामला सुलझाया।

 
पंचायत द्वारा फैसला किया गया कि शादी तब ही संपन्न होगी जब इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि लड़की के शरीर पर दाग नहीं है। इसके बाद थाने के ही एक कमरे में लड़की को दूल्हे की महिला रिश्तेदारों के सामने कपडे उतारने पड़े।

 

 

 

जब इस बात की पुष्टि हो गई कि लड़की के शरीर पर दाग नहीं है, इसके बाद दोनों की शादी हुई। इस मामले पर जानकारी देते हुए एसएचओ रीता सिंह ने बताया कि लड़की के पिता ने शिकायत वापस ले ली है। उन्होंने बताया, हमने दूल्हे के पिता से भी माफीनामा लिया है।

Top Stories