Monday , February 19 2018

VIDEO: ‘भूत भगाने’ वाले ब्रिटिश इमाम 60 पौंड लेकर अमेरीका से जर्मनी तक के लोगों का करते हैं इलाज

शेफिल्ड (इंग्लैंड) : एक ब्रिटिश इमाम ने मस्जिद में कैमरा लाने की इजाजत देता है यह प्रकट करने के लिए कि वह कैसे कुरान का हवाला देकर और चेहरे पर पवित्र पानी छिड़क कर वह कैसे एक महिला के शरीर से बुरी आत्माओं को निकालता है। यह फुटेज यूके में हर साल किए जाने वाले हजारों समारोहों में से एक को दिखाता है, जहां इमाम बुरी आत्माओं या ‘जिन्न’ से लोगों को छुटकारा दिलाने का प्रयास करते हैं।

42 वर्ष के इमाम अयूब तैयब शेफिल्ड के बर्नग्रेवे क्षेत्र में अपनी मस्जिद में ‘भूत भगाने’ के लिए 60 पौंड लेते हैं। यह विडियो और फुटेज एक बुजुर्ग मुस्लिम स्त्री को दिखाती है जो बुरी आत्माओं से छुटकारा पाने की कोशिश कर रही है, उनका मानना ​​है कि ये काली जादू के कारण हुआ है। इमाम अयूब का दावा है कि 29 वर्षीय महिला आत्माओं का शिकार बन गयी है जो उनके साथ प्रेम में हैं जिसकी वजह से वह समस्याओं से जुझ रही हैं।

उसके लक्षणों में उल्टी, उसके गर्भ में दर्द, अनिद्रा, सिरदर्द, पीठ दर्द और खराब मेमोरी शामिल थी, जो कहती हैं कि डॉक्टरों द्वारा ठीक नहीं किया जा सका। उसने यह भी कहा कि वह बहुत आसानी से नाराज हो जाती थी बिना कोई कारण चिल्लाती थी। वीडियो में एक बुर्का में दिख रही महिला को देखा जा सकता है जो इमाम कुरान से कुछ आयत बोल रहे हैं जो उस जिन्न को निर्वासित करने के लिए किया जा रहा है।

जैसा कि इमाम अय्यूब ने अधिक आक्रामक तरीके से कुरान की आयत पढ़ी, ब्राडफोर्ड, वेस्ट यॉर्कशायर की महिला को सोफे के दूसरी तरफ भागते हुए देखा जाता सकता है और भागने की मांग कर रही है। वह फिर से अनियंत्रित चिल्लाती है जबकि सोफे पर आस-पास के टेबल को लेकर उसे पिटाई करने की भी कोशिश किया जा रहा है.

इस बिंदु पर इमाम ने टेबल पकड़ लिया और उसके चेहरे पर पवित्र जल का छिड़काव किया जिससे जिन्न को नियंत्रण में लाया जा सके. मूल रूप से कुर्दिस्तान के इमाम अय्यूब, लेकिन अब मस्जिद मोहम्मद के नेता हैं, उसने कहा ‘उसके पास काली जादू है और जिन्न भी जो उसके साथ प्यार में है। ‘लेकिन यह वास्तविक प्यार नहीं है क्योंकि उस जिन्न ने प्यार को कई बीमारियों का कारण बना दिया है।

इमाम ने कहा ‘जादू के बारे में जानकारी जिन्न ने दी थी जब मैं उससे बात कर रहा था, लेकिन यह नहीं कहा था कि किसने जादू का कारण बना दिया. ‘हम केवल चिकित्सा में काम करते हैं और इन बुराइयों से उन्हें ठीक करने में मदद करते हैं – लेकिन जादू प्रथा व्यापक है। वीडियो में दिखाया गया है कि महिला अब एक होम ट्रीटमेंट प्लान का पालन कर रही है और वह बेहतर महसूस कर रही है – इसके कई लक्षण गायब हो गए हैं।

पिछले तीन सालों में इमाम अयूब द्वारा 3,000 में से यह विडियो फुटेज भूत भगाने का प्रदर्शन किया गया है। शेफ़ील्ड के मरीजों की सेवा के साथ-साथ जर्मनी, नॉर्वे, अमरीका, स्वीडन और इराक से भी बहुत दूर से आकर लोग इनसे पास इलाज करवाते हैं । उन्होंने कहा ‘हमारे ज्यादातर मरीज़ इस्लामी विश्वास से आते हैं। ‘हालांकि हमने ईसाई, सिख, हिंदू और नास्तिकों की सहायता की है – हम धर्मों या गैर-धर्मों के बीच अंतर नहीं करते हैं।

‘मैं अस्पष्टीकृत बीमारियों का इलाज करता हूं, जो डॉक्टर उसका इलाज नहीं कर सकते हैं या समझा नहीं सकते । ‘हम निदान का एक तरीका उसी तरह इस्तेमाल करते हैं जो आपको डॉक्टर की सर्जरी में मिल सकता है। ‘हम या तो ज़िन को कब्जे में लेकर या लक्षण को सूचीबद्ध कर उन उत्तरों के जरिए हम अल्लाह की इच्छा से समस्या का निदान कर सकते हैं।’

उन्होंने कहा ‘मुझे लोगों की मदद करने में मजा आता है – यह मेरा जुनून है और मैं इस तरह से सेवा कर आनंद ले रहा हूं। ‘मैं कुरान का उपयोग करना पसंद करता हूं और कुरान की शक्ति का साक्षी हूं जिससे मुझे संतुष्टि मिलती है। ‘यह मुझे कई बार थका हुआ और बहुत व्यस्त कर सकता है – लगातार पढ़ना मेरे गले में खरास पैदा कर सकती है।’

लेकिन इमाम ने कहा कि मुझ जिन्न से डरने की कोई जरूरत नहीं । उन्होंने कहा ‘मैं केवल अल्लाह से डरता हूं और अल्लाह जीन्न की तुलना में अधिक शक्तिशाली है, इसलिए मुझे विश्वास है कि अल्ला मेरी रक्षा करेंगे। जिन्नों को मनुष्यों में भय पैदा करना पसंद है, वे मेरे खिलाफ हमला नहीं कर सकते क्योंकि मैं उनसे डरता नहीं हूं और अल्लाह मेरी तरफ है।

‘सुबह और शाम इबादत से खुद को बचाता हूं। ‘मैं पांचो वक्त का नमाजी हुं मैं रात में भी इबादत करता हूं जब दुनिया सो रही होती है. उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर किसी के पास 60 पौंड का शुल्क नहीं है, तो भी मैं उसके लिए उपचार करता हूं पैसे नहीं मिलने की वजह से उपचार रद्द नहीं करता हूं ।

TOPPOPULARRECENT