Wednesday , January 17 2018

BSF एग्जाम टॉप करने वाले नबील वानी की सफलता कश्मीरी युवाओ को प्रेरित करेगी :राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जम्मू कश्मीर के एक युवक से मुलाकात की, जिसने सीमा सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि उसकी सफलता की कहानी राज्य में कई लोगों को प्रेरित करेगी।

सिंह ने कहा कि वह नबील अहमद वानी से मिलकर काफी खुश हैं जिसने हाल में बीएसएफ सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया। वानी जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले का रहने वाला है।

उन्होंने कहा, ‘‘नबील की सफलता की कहानी दर्शाती है कि जम्मू कश्मीर में युवाओं में काफी संभावना है और उनकी सफलता राज्य में कई युवा लड़कों और लड़कियों को प्रेरित करेगी।’’ वानी के साथ बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा भी थे, जब उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात की। गृह मंत्री ने वानी की सफलता और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

गृह मंत्री ने वानी का एनएसए अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महषर्ि और अन्य से भी परिचय कराया। ये लोग उस वक्त गृह मंत्री के साथ बैठक के लिए वहां आए थे।

वानी ने कहा कि वह मानते हैं कि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है जिसका युवक सामना कर रहे हैं। इसका हल सिर्फ शिक्षा के जरिए निकाला जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT