Thursday , November 23 2017
Home / test / BSF जवान को ख़राब खाने की शिकायत करने की मिली सज़ा, पहले रिटायरमेंट का दबाव अब गिरफ्तारी!

BSF जवान को ख़राब खाने की शिकायत करने की मिली सज़ा, पहले रिटायरमेंट का दबाव अब गिरफ्तारी!

बीते आठ जनवरी को सोशल मीडिया पर वीडियो के ज़रिए खराब खाने की शिकायत करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी ने दावा किया है कि उनके पति पर रिटायरमेंट का दबाव बनाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए तेज बहादुर की पत्नी ने कहा, ‘मैं उनका 31 जनवरी को इंतजार कर रही थी, लेकिन वे नहीं आए। उन्होंने मुझे यह बताने के लिए कॉल किया था कि उन पर रिटायरमेंट का दबाव डाला गया है।’

साथ ही जवान की पत्नी ने आगे कहा कि उन्होंने (तेज बहादुर) इसके अलावा बताया कि एक घंटे के अन्दर ही उनका रिटायरमेंट कैंसिल कर दिया गया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने मुझे किसी और के मोबाइल फोन से कॉल किया और बताया कि मुझे अभी भी गिरफ्तारी में रखा गया है और धमकियां दी जा रही हैं। इसके साथ ही उन्हें मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है।

हालाँकि एएनआई ने बीएसएफ के हवाले से लिखा है कि बीएसएफ कांस्टेबल तेज बहादुर को गिरफ्तार नहीं किया गया।

इसके पहले एएनआई ने बीएसएफ सूत्रों के हवाले से लिखा था, ‘तेज बहादुर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जांच में उन्हें दोषी पाया गया है, उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई है, हालांकि, अभी मंजूरी नहीं दी गई है।’

बता दें कि इससे पहले भी यादव की पत्नी बीएसएफ़ जवान पर शिकायत वापस लेने और माफी मांगने के लिए दबाव बनाने की बात कह चुकीं हैं.

TOPPOPULARRECENT