Friday , September 21 2018

BSP ने भीमराव अम्बेडकर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने नेता भीमराव आंबेडकर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उम्मीदवार के एेलान के साथ मायावती ने अपने भाई आनंद को राज्यसभा भेजे जाने के बारे में उठ रही अफवाहों को भी खत्म कर दिया है।

बता दें कि लखनऊ के मॉल एवन्यू स्थित बसपा ऑफिस में बसपा सुप्रीमो मायावती ने करीब 1 घंटे बैठक की। जिसके बाद पार्टी की तरफ से राज्यसभा में जाने वाले प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया।

इटावा जिले से 2007 में बीएसपी की टिकट से विधानसभा पहुंचे पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को पार्टी ने राज्यसभा के लिए प्रत्याशी बनाया है। मायावती ने इस बैठक में राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर जरूरी दिशानिर्देश भी दिए।

इटावा के रहने वाले भीमराव आंबेडकर दलित समाज से हैं। वह इटावा की लखना सीट से विधायक भी रह चुके हैं। 2017 विधानसभा चुनाव में में इन्हें औरैया सीट से बीएसपी का प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन ये चुनाव हार गए थे।

पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को पार्टी का वफादार और जमीनी कार्यकर्त्ता माना जाता है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र 5 से 12 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे। 13 मार्च को इनकी जांच होगी और 15 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

TOPPOPULARRECENT