बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के गनर से फर्जी हथियार बरामद, पुलिस ने गिरफ्तार किया

बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के गनर  से फर्जी हथियार बरामद,  पुलिस ने गिरफ्तार किया
Click for full image

मेरठ में बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के गनर से फर्जी हथियार बरामद किया गया था। फर्जी हथियार रखने के आरोप में पुलिस ने गनर को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी के आदेश पर पूर्व सांसद के सुरक्षा में तैनात सभी गनरों के हथियार की चेकिंग शुरू की गई थी जिसमें से एक गनर का लाइसेंस फर्जी पाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने उक्त गनर के उपर कार्रवाई शुरू कर दी।

वाहन चेकिंग के दौरान हुआ था खुलासा

बता दें कि बीते 14 मार्च को मेरठ जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। जिसमें चेकिंग के दौरान बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाख की गाड़ी आती हुई दिखाई दी। जिसके बाद उनके गनरों का लाइसेंस चेक किया गया। इस दौरान उनके पास अत्याधुनिक हथियार पाए गए थे। पुलिस को हथियार संदिग्ध लगने के बाद हथियारों को जब्त कर लाइसेस की जांच शुरू की। जांच के बाद उनमें से एक गनर का लाइसेंस फर्जी पाया गया।

विभिन्न बिन्दुओं पर की जा रही है जाँच

एसपी सीटी मान सिंह चौहान ने बताया कि गनर अजीम फर्जी हथियार से पूर्व सांसद और मीट कारोबारी की सुरक्षा कर रहा था। कश्मीर का रहने वाले अजीम के पास से चेकिंग के दौरान अवैध हथियार जब्त किए गए थे। जिसके बाद लाईसेंस की छानबीन की गई तो पता चला कि फर्जी लाईसेंस से गनर पूर्व सांसद की सुरक्षा में तैनात था। मामले की जांच विभिन्न बिन्दुओं पर की जा रही है। जांच किया जा रहा है कि कहीं इनका कोई रैकेट तो नहीं चलता था।

जांच के बाद होगी पूर्व सांसद पर कार्रवाई

एसपी सीटी मान सिंह का कहना है कि इस मामले की जाॅच की जाएगी। जांच किया जाएगा कि गनर के पास से जब्त हथियार पूर्व सांसद के संज्ञान में था या नहीं। जिसके बाद ही उनपर कोई कानूनी कार्रवाई होगी। हथियारों और इस्तेमाल करने वाले पूर्व सांसद शाहिद अखलाक पर भी शिकंजा कसा जाएगा। आपको बता दें कि शाहिद अखलाक पहले भी कई मामलों विवादित रह चुके हैं , जिसके बाद अब पुलिस उन पर शिकंजा कसती नजर आ रही है।

Top Stories