Wednesday , January 24 2018

रोहिंग्या नरसंहार पर इमाम बुखारी ने लिखा सऊदी किंग को खत, कहा- सभी इस्लामिक देश चुप क्यों हैं?

नई दिल्ली: दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार पर दुःख जताया है।

उन्होंने इस मुद्दे पर इस्लामिक देशों की खामोशी को अफसोसजनक बताते हुए सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज के नाम पत्र लिखा है और दुनिया भर के इस्लामी देशों की आपात बैठक बुलाने की अपील की है।

रोहिंग्या मुसलमानों पर हो हिंसा करके म्यांमार सरकार मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाने में लगी है और 57 इस्लामी देश उनके इस हनन को चुप-चाप देख रहे हैं।

इस पत्र में बुखारी ने सऊदी किंग को लिखा है कि इस वक़्त रोहिंग्या मुसलमानों पर जो बर्बर अत्याचार किए जा रहे हैं, वे लोग किन हालात से गुजर रहे हैं, उससे तो वाकिफ होंगे। वहां हजारों लोगों को मारा जा चुका है और लाखों लोग अपने घरों को छोड़ कर बांग्लादेश में जा रहे हैं।
रोहिंग्या मुस्लिमों के सामने अब अस्तित्व का संकट है।

म्यांमार सरकार ने जिस तरह से उनपर हिंसा की है। उससे पूरी दुनिया के मुसलमान को पीड़ा और चिंता में आ गए हैं। लेकिन बड़ी संख्या में मुस्लिम देश चुप हैं। भारत सहित पूरी दुनिया के मुसलमान सऊदी अरब की ओर उम्मीदों भरी नजर से देख रहे हैं।

जिसके चलते बुखारी ने सऊदी किंग से कहा कि आप इस मानवीय संकट पर ध्यान आकर्षित करें और रोहिंग्या मुसलमान, जो एक भयावह स्थिति से पीड़ित हैं, उन्हें बचाने के लिए आगे आएं।

 

TOPPOPULARRECENT