Monday , January 22 2018

नमाज़ और दुआ लंबी करने पर मस्जिद के इमाम को लगा दी आग

Facing Mecca, deep in prayer, traditional carpet

जॉर्डन: फिलीस्तीन के जॉर्डन नदी के पश्चिमी तट के उत्तरी शहर नाबलस में पुलिस ने एक संदिग्ध फिलीस्तीनी को हिरासत में लिया है। आरोप है कि इस शख्स ने लंबी नमाज़ पढ़ाने पर मस्जिद के इमाम को पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार, यह अजीबोगरीब घटना नाबलस शहर की एक मस्जिद में हाल ही में हुई, लेकिन उस मस्जिद के इमाम की पहचान नहीं की गई है।

फिलीस्तीनी समाचार एजेंसी ‘मआ’ ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया है कि पुलिस ने 50 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उसने फजर की नमाज़ के समय मस्जिद के इमाम पर पेट्रोल छिड़क कर उन्हें आग लगाने की कोशिश की थी।

हालाँकि आरोपी इमाम को आग लगाने की कोशिश में सफल रहा, लेकिन वहां पर मौजूद नमाज़ियों ने तुरंत ही आग बुझा दी जिससे इमाम साहब को मामूली घाव आए हैं। आग लगाने से मस्जिद को भी हल्का नुकसान पहुंचा है।

फिलीस्तीनी पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उसने मस्जिद के इमाम को कई बार चेतावनी दी थी कि वह नमाज़ और दुआ बहुत लंबा न करें, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए उसने ऐसा करने का फैसला लिया।

आरोपी एक घर में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है। उसके खिलाफ मस्जिद पर हमला, पवित्र स्थान को आग लगाने और लोगों को सताने के आरोपों के तहत मामला तैयार किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT