Thursday , November 23 2017
Home / Social Media / गुरमेहर कौर ने शुरू किया कैंपेन, देश भर में छात्र प्रोफाइल पिक्चर बदलकर ABVP का विरोध कर रहें हैं

गुरमेहर कौर ने शुरू किया कैंपेन, देश भर में छात्र प्रोफाइल पिक्चर बदलकर ABVP का विरोध कर रहें हैं

गुरमेहर कौर याद हैं आपको? जिन्होंने गए साल मई महीने में फेसबुक पर एक चार मिनट का वीडियो पोस्ट करके बात भारत-पाकिस्तान की सरकारों को समझाने की कोशिश की थी।

जालंधर में रहने वाली गुरमेहर ने 1999 में अपने पिता कप्तान मनदीप सिंह को सीमा की लड़ाई के दौरान खो दिया था। उन्होंने इस वीडियो में कुछ पोस्टर नुमा संदेशों के ज़रिए भारत-पाकिस्तान के बीच शांति बनाए रखने का संदेश दिया। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो खूब वायरल हुआ था।

अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वो चर्चा में हैं।

दरअसल बीते दिनों दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के खिलाफ गुरमेहर ने फेसबुक पर प्रोफाइल पिक्चर कैंपेन की शुरुआत की है। इस सोशल मीडिया कैंपेन के ज़रिए गुरमेहर देश भर के सभी छात्रों से भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी के खिलाफ एक जुट होने और उसके हिंसात्मक रवय्ये का विरोध करने की अपील कर रहीं हैं।

अपनी इस अपील में गुरमेहर कह रहीं हैं कि राजनीतिक संरक्षण प्राप्त छात्र संगठन एबीवीपी ने एक डर का माहौल पैदा कर रखा है जहाँ आवाज उठाने की मनाही है। लेकिन अब इसे बदलने की ज़रूरत है।

फेसबुक पर कैप्शन लगाकर प्रोफाइल पिक्चर चेंज करके गुरमेहर सभी छात्रों से #StudentsAgainstABVP कैंपेन से जुड़ने की अपील कर रहीं हैं।

  • नवेद अख्तर
TOPPOPULARRECENT