आज ताजमहल का दीदार करेंगे कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

आज ताजमहल का दीदार करेंगे कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

नई दिल्ली: आज कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ताज महल का दीदार करने आ रहे हैं। वह सुबह 9:40 से 11:40 तक ताज महल का दीदार करेंगे। बता दें कि इस दौरान आम सैलानियों के लिए ताजमहल में एंट्री बंद रहेगी।

खबर के मुताबिक, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार और प्रतिनिधिमंडल के साथ ताज महल देखने आएंगे। जिसके कारण सुबह 9:40 बजे से 11:40 तक ताज महल का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा। जबकि ताज महल की टिकटें लेने वाली खिड़कियों को 1 घंटे पहले यानी 8:40 बजे ही बंद कर दिया जाएगा। दोपहर में 11:40 तक या कनाडाई प्रधान मंत्री के वापस जाने तक ताज महल बंद रहेगा।

गौरतलब है कि रविवार होने के कारण प्रधानमंत्री ट्रूडो का यह दौरा आम सैलानियों के लिए परेशानी का सबब बनेगा। बता दें कि सुबह में जिस समय ताजमहल को बंद कर किया जाएगा, उस समय लोग गाड़ियों और ट्रेनों के द्वारा इसका दीदार करने के लिए यहां पहुंचते हैं।

बता दें कि सुबह में ताजमहल के 2 घंटे बंद रहने की खबर के बाद टूर ऑपरेटरों ने ग्रुप के प्रोग्रामों में बदलाव किया है। वह दिल्ली से सुबह आगरा आने वाले सैलानियों को पहले आगरा किला और फतेहपुर सीकरी दिखाएंगे। फिर दोपहर में ट्रूडो के वापस जाने के बाद वह सैलानी ताज महल का दीदार कर पाएंगे।

Top Stories