सेना के मेजर पर हत्या का मामला: पीडीपी-बीजेपी गठबंधन खतरे में

सेना के मेजर पर हत्या का मामला: पीडीपी-बीजेपी गठबंधन खतरे में

श्रीनगर: कश्मीर के शोपियां में सेना की फायरिंग से दो नागरिकों की मौत के मामले में सेना के मेजर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। इसको लेकर राज्य में गठबंधन में सरकार चला रही पीडीपी और बीजेपी आमने सामने हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जहाँ मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती मेजर पर ऍफ़आईआर के पक्ष में हैं तो वहीं भाजपा ने ऍफ़आईआर में से मेजर का नाम हटाने की मांग किया है। सोमवार को विधानसभा में महबूबा मुफ़्ती ने कहा रक्षा मंत्री से बात करने बाद ही सेना के अधिकारी पर केस दर्ज किया गया है।

साथ ही मामले में मजिस्ट्रेयल इन्क्वायरी का आदेश दिया है, जिसकी रिपोर्ट 20 दिन में आयेगी। गौरतलब है कि शोपियां में शनिवार को लगभग 200 लोगों की भीड़ ने आर्मी के काफिले पर हमला किया। जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी कार्रवाई की, जिसमें दो नौजवानों की मौत हो गई और एक नौजवान घायल हो गया।

इस मामे में रविवार को पुलिस ने मेजर आदर्य और 10 गढ़वाल यूनिट के एक सेना पर हत्या और हत्या की कोशिश का मुक़दमा दर्ज किया है। सोमवार को विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ, विधानसभा में भाजपा ने ऍफ़आईआर में से मेजर का नाम हटाने की मांग किया। भाजपा का कहना है कि इससे फ़ौज का हौसला टूट जायेगा।

Top Stories