Saturday , December 16 2017

PM मोदी की आलोचना करना पड़ा महंगा, एक्टर प्रकाश राज पर चलेगा केस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करना कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता प्रकाश राज को महंगा पड़ता नज़र आ रहा है। कथित तौर पर पीएम मोदी का अपमान करने के मामले में उनके खिलाफ लखनऊ कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। कोर्ट इस मामले में 7 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

दरअसल, रविवार को प्रकाश राज बेंगलुरु में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्टेट मीट में शामिल थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “गौरी लंकेश के हत्यारों का पता या न चले, लेकिन जिस तरह एक बड़ी भीड़ सोशल मीडिया पर उनकी मौत को सेलिब्रेट कर रही है, वह परेशान करने वाली बात है। हम जानते हैं कि ये लोग कौन हैं और उनकी क्या विचारधारा है। इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी फॉलो करते हैं। यह चिंताजनक है कि हमारा देश किधर जा रहा है।”

ग़ौरतलब है कि महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर निखिल दधीच नाम के एक शख्स ने गौरी लंकेश को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस शख्स को फॉलो करने की वजह से पीएम मोदी की भी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। प्रकाश राज ने इसी बात का जिक्र अपने बयान में किया था।

कन्नड़ अभिनेता के इस बयान की बीजेपी और उसके समर्थकों ने तीखी आलोचना की है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता एस सुरेश कुमार ने कहा था, ‘‘अभिनेता ने अपनी राजनैतिक विचारधारा के अनुकूल बयान देकर राजनैतिक अपरिपक्वता दिखाई है। मोदी पर ऐसे आरोप तारीफ पाने के लिये लगाए गए हैं।’’

बता दें कि इसी साल 5 सितंबर को बेंगलूरु में वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई थी। 55 साल की गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा की मशहूर पत्रकार और गौरी लंकेश पत्रिके नाम की लोकप्रिय साप्ताहिक पत्रिका की संपादक थीं। अपने तीखे तेवर और एंटी एस्टैबलिस्मेंट अंदाज के लिए उनको जाना जाता था।

TOPPOPULARRECENT